AndroTricks

A WAY OF ETHICAL HACKING

HOW TO HACKERS HACK

<div class="at-above-post addthis_tool" data-url="https://androtricks.com/2020/04/28/how-to-hackers-hack/"></div>नमस्कार दोस्तों, बहुत से मित्रों ने मुझसे पूछा की हैक होने से कैसे बचे? तो दोस्तों में आपको आज बताऊंगा कि हैकर्स किन-किन तकनीक का इस्तेमाल करते है<!-- AddThis Advanced Settings above via filter on get_the_excerpt --><!-- AddThis Advanced Settings below via filter on get_the_excerpt --><!-- AddThis Advanced Settings generic via filter on get_the_excerpt --><!-- AddThis Share Buttons above via filter on get_the_excerpt --><!-- AddThis Share Buttons below via filter on get_the_excerpt --><div class="at-below-post addthis_tool" data-url="https://androtricks.com/2020/04/28/how-to-hackers-hack/"></div><!-- AddThis Share Buttons generic via filter on get_the_excerpt --><!-- AddThis Related Posts below via filter on get_the_excerpt --><div class="at-below-post-recommended addthis_tool" ></div><!-- AddThis Related Posts generic via filter on get_the_excerpt -->

नमस्कार दोस्तों,

बहुत से मित्रों ने मुझसे पूछा की हैक होने से कैसे बचे? तो दोस्तों में आपको आज बताऊंगा कि हैकर्स किन-किन तकनीक का इस्तेमाल करते है किसी को भी हैंक करने के लिए। जिससे की हमें उन से बच सके।

ज्यादातर हैकर्स नीचे बताई कई तकनीक का उपयोग करते है। हैकर्स हमेशा हमारी नासमझी का फायदा उठाते है और हमे हैक करते है।

Change Extension

एक साईट पर EXPLOIT का विज्ञापन देखकर मैने उस हैकर्स को मैसेज किया Exploit Buy करने के लिए। मैने उसे डेमो देना को कहा तो उसने विडियों भेजो।

मैने कहा विडियों कोई डेमो नहीं होता है तो उसने मुझे एक RAR फाईल JPG Exploit की भेजी। वो कोई Exploit नहीं था।

उस हैकर्स ने फाईल को रिनेम कर .jpg जोड़ दिया था और Exe फाईल का Icon भी बदल दिया था, जिससे की देखने में वह फाईल JPG लगे।

मैं समझ गया कि उसने किया गया था। लेकिन जिन्हें यह पता नहीं होता है, वो उस फाईल को जैसे ही ओपन करते तो वह हैकिंग के शिकार हो जाते है। इसलिए हमें इन चीजों को समझना बहुत जरूरी है।

कैसे बचे – बचने के लिए आपके विण्डोज में Explore >> View >> File Name Extension को Enable कर के रखे। जिससे हमें फाईल के मुख्य Extension ध्यान रहे।

File Binding

इस तकनीक में हैकर्स किसी पोप्यूलर सोफ्टवेयर के साथ Payload को Bind कर देते है। उस सोफ्टवेयर को कोई डाउनलोड कर अपने सिस्टम पर जैसे ही रन करता है Payload भी साथ में रन हो जाता है।

इस तकनीक का हैकर्स सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते है। सोफ्टवेयर को क्रेक करने के पीछे ज्यादातर यहीं मकसद होता है।

कैसे बचे – इंटरनेट से डाउनलोड की गई फाईल का पहले चैक कर ले कि उसके साथ कोई और फाईल Bind तो नहीं है। इसके लिए आप 7zip सोफ्टवेयर का इस्तेमाल कर उसे Extract करें।

अगर सोफ्टवेयर Extract होता है, फोल्डर में जाकर देखेगें तो आपको 2 exe File मिलेगी। Payload को Delete करने के बाद आप सोफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते है।

हैकर्स ज्यादातर ऐसी ही ट्रिक्स का उपयोग कर उपयोग कर लोगों को हैक्स करते है। जो हैकर्स कोडिंग जानते है वे इन तरीकों का उपयोग नहीं करते है। वे सीधे File में ही Payload Inject कर देते है।

जरूरी कार्य :- वायरस से बचने के लिए स्पैम मेल की अटैचमेंट को डाउनलोड नहीं करें, इन्टरनेट से डाउनलोड की फाईल कोे अपने मुख्य सिस्टम पर नहीं चलाये। इन फाइलों को सैण्डीबाॅक्स या वर्चलूअल सिस्टम पर ही चलाये।

अन्नाॅन मेल के अटैचमेंट कभी भी डाउनलोड नहीं करें। मुख्य सिस्टम पर चालने से पहले फाईल को एंटी वायरस से स्कैन कर ले। अपने सिस्टम को हमेशा अपडेट रखें। एंटी वायरस का हमेशा उपयोग करें।

error: Content is protected !!