ACCESS LOCALHOST ON WLAN

नमस्कार दोस्तों,

अंगेजी की कहावत है “Practice Make Man Perfect”. मतलब जब हम किसी चीज का बार-बार रिवीजन करते है तो वह बहुत ही आसन लगने लगती है। इसलिए इन चीजों का बार-बार रिवीजन जरूर है। अगर आप सही हैकिंग से सीखना चाहते हो तो आपको बहुत ही ज्यादा पैक्टिस करनी होगी। हालही में यूट्यूब द्वारा मेें काफी विडियों डिलीट कर दिये गये है। जिसमें ब्लैक बोटनेट को 000webhost सेटअप विडियो के साथ 2 और विडियोज डिलीट कर दिये है। बिना पोर्ट फोरवर्डिंग के लोकलहोस्ट को WLAN पर कैसे एक्सेस करें? यह सवाल बहुत सारे मित्रों ने पूछ से पूछा।

आज में आपको यह बताऊगां कि बिना पोर्ट फोरवडिंग के लोकलहोस्ट को WLAN पर कैसे एक्सेस किया जाता है। यह कार्य कोई ज्यादा मुश्किल नहीं है बहुत ही आसान है। आपको नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें साईट को ओपन करना होगा। साईट के पेज को थोड़ा नीचे स्क्रोल करने पर एक लाईन का कोड दिया गया है।

इसे काॅपी करे और Terminal या Command Prompt पर पेस्ट कर दे। कोड को पेस्ट करने से पर पहले आप लोकलहोस्ट को Start कर ले। Command Prompt पर पेस्ट के बाद यह अपने सर्वर से कनेक्ट होकर आपको एक लिंक देता है। इस लिंक के द्वारा आप अपने लोकलहोस्ट को कहीं से भी एक्सेस कर सकते है। विडियो नीचे देख सकते है। यह ngrok का बेहतर एल्टरनेटीव है।

XAMPP Server में पोर्ट कैसे चेंज करें?

XAMPP में पोर्ट चेंज करने के लिए सबसे पहले सर्वर को Stop कर दे। फिर Config बटन पर क्लिक करें। आप चित्र में देख सकते है।

फिर Apache (httpd.conf) पर क्लिक करें, कोनफिंग फाईल नोटपेड के साथ ओपन होगी। आप चित्र में देख सकते है।

फाईल को थोड़ा स्क्रोल करे और पोर्ट 80 के स्थान पर अपनी मर्जी की पोर्ट डाल दें। आप चित्र में देख सकते है।

मैं आशा करता हूं कि मेरा यह प्रयास आपको पंसद आया होगा।

1 Comment
  1. Kunal Kashyap says

    Hello I’m from Pali Rajasthan, My self kunal

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: